Best Video Download Karne Wala Apps

दोस्तों, यदि आपको Old या New Video Download Karna Hai वो भी HD Quality में तो इंटरनेट पर कई सारे Video Download Karne Wala Apps उपलब्ध है। जिसे वीडियो डाउनलोड करने का आसान तरीका हैं।

ऐसे में कई लोगों को पता नहीं होता है कि ऑडियो और वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स कौन सा है और कैसे डाउनलोड करें? इसलिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े, इस लेख में आपको कुछ बेहतरीन विडियो डाउनलोड करने वाला ऐप के बारे में बताया गया है।

Video Download Karne Wala Apps 2024 - ऑडियो वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स चाहिए

इन सारे एप्लीकेशन से आप: युट्यूब विडियो डाउनलोड, गाना डाउनलोड, वीडियो डाउनलोड एचडी, छत्तीसगढ़ी गाना वीडियो डाउनलोड Dj और यहाँ तक की आप Facebook, Instagram, Whatsapp वीडियो डाउनलोड Hd में डाउनलोड कर सकते है।

वीडियो देखना तो हम सभी को पसंद है। और आज के ज़माने में हमको जिस वीडियो की जरुरत होती है हम उस वीडियो को ऑनलाइन देख सकते है। लेकिन कई बार ऐसा होता है की हमें कोई वीडियो बहुत ही ज्यादा पसंद आ जाता है। लेकिन अगर बाद में हम उसे ऑनलाइन सर्च करते है तो वह वीडियो हमें नहीं मिलता।

इसलिए हम आज इसका उपाय लेकर आए है। आज हम बताने वाले है, की आप अपना मनपसंद वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकते है, हम आपको कुछ Video Download Karne Wala Apps के बारे में बात करेंगे। आप इस लेख को पढ़ने को बाद किसी भी वीडियो को डाउनलोड करके अपने मोबाइल के Gallery में सेव कर सकते है।

वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स कौन सा है?

दोस्तों यदि आपको अपनी मन पसंद का Video Download Karna Hai लेकिन, वीडियो डाउनलोड एप्स कौन सा है? नहीं पता है। तो उन सभी Video Downloading Apps लिस्ट दिया गया है और उसके बारे कुछ Features बताए है।

आपको जो न्यू वीडियो डाउनलोड एप्स सही लगे उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है।

ऑडियो वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करें?

आपको बता दे की इंटरनेट पर ऐसे कई सारे Video Downloader है जिसे किसी भी विडियो को कुछ ही मिनट में डाउनलोड कर सकते है। लेकिन, उन में से एक बेहतरीन वीडियो डाउनलोडर को चुनना कठिन काम है और आपको सही एप्लीकेशन नहीं मिलेगा।

आज हम ऐसे वीडियो डाउनलोड एप्लीकेशन के बारे में बात करेंगे जिसे आप आसानी से बिलकुल फ्री में प्ले स्टोर या इसकी ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। आप इन Video Downloading Apps का इस्तेमाल करके यूट्यूब वीडियो, व्हाट्सप्प स्टेटस, फेसबुक वीडियो, इंस्टाग्राम रील्स के वीडियो को डाउनलोड कर सकते है। 

इसमें से बहुत सारे ऐप ऐसे है जहा से आप High Resolution के वीडियो डाउनलोड कर सकते है। तो इस लेख को पूरा पढ़े। आइये जानते है वो कौन-कौन से ऐप है जहां से हम वीडियो डाउनलोड कर सकते है।

Video Download Karne Wala Apps 2024 – ऑडियो वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स डाउनलोड करें

#1: Vidmate – Video Download Karne Wala Apps

Vidmate - Video Download Karne Wala Apps

विद मेट डाउनलोड सबसे अच्छा Video Download Karne Wala Apps है। आप विडमेट ऐप डाउनलोड ऐप जरिए किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते है। आप YouTube, Tumblr, Dailymotion, Facebook, Instagram जैसे प्लेटफार्म का वीडियो इस ऐप के जरिये डाउनलोड कर सकते है। 

अगर आप चाहे तो इसके अंदर आप वीडियो को ऑडियो फाइल में कन्वर्ट (Video To MP3 Convert) करके डाउनलोड कर सकते हैं। यह ऐप Hd वीडियो भी सपोर्ट करता है। इसके अंदर आपको बहुत सारे वीडियो मिलते है जिसे आप ऑनलाइन देख सकते है।  

लेकिन दुर्भाग्य से आप इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते। अगर आपको यह ऐप डाउनलोड करना है, तो आप गूगल पर सर्च करके डाउनलोड कर सकते है। विडमेट ऐप ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है।

#2: Youtube Go – यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स

Youtube Go - यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स

Youtube Go गूगल का प्रोडक्ट है और यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स है। जिसके अंदर आप  Favourite वीडियो, फिल्म, गाना और सीरियल देख सकते है। आप अपने Mb के हिसाब से वीडियो प्ले कर सकते है। 

अगर आप किसी वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है तो आप इस ऐप के जरिये आसानी से डाउनलोड कर सकते है। और उस वीडियो को जब चाहे देख सकते है। यह Video Downloading Free App है जो बिल्कुल ही फ्री है और प्ले स्टोर में मौजूद है। 

अगर आपका फ़ोन थोड़ा ओल्ड मॉडल का है और अगर आपके फ़ोन का स्टोरेज कम है, तो भी यह ऐप आपके फ़ोन में बिना किसी हैंग के चलेगा। 

आप किसी भी वीडियो को डाउनलोड करने से पहले उस वीडियो का प्रीव्यू देख सकते है। 50 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किये है और इसका इस्तेमाल कर रहे है।

Popular Post:

#3: Tubemate – ऑडियो वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स

Tubemate - ऑडियो वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स

यह एक ऑडियो वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स है। यदि आपको YouTube Se Video Download Karne Wala App चाहिए था। तो ट्यूबमेट डाउनलोडर एक बेहतरीन TubeMate YouTube Downloader App है।

यूट्यूब के अलावा फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, विमेओ, डैलीमोशन जैसे प्लेटफार्म का वीडियो डाउनलोड करना चाहते है तो Tubemate एक बेहतरीन Video Downloading ऐप है। लेकिन यह ऐप को प्ले स्टोर में देखने को नहीं मिलेगा। आपको यह ऐप गूगल से डाउनलोड करना पड़ेगा। 

आप इस ऐप के जरियें किसी भी यूट्यूब वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते है। और ऑडियो भी डाउनलोड कर सकते है। यह ऐप MP4 और WEBM ये दोनों फाइल फॉर्मेट सपोर्ट करता है। और यह ऐप सिर्फ एंड्राइड डिवाइस के लिए ही मौजूद है। 

#4: Snaptube – Video Gana Download Karne Wala Apps

Snaptube - Video Gana Download Karne Wala Apps

यह एक Video Gana Download Karne Wala Apps है। बाकि ऐप की तरह Snaptube भी प्ले स्टोर में मौजूद नहीं है। लेकिन आप इस ऐप को इसके ऑफिसियल साइट से डाउनलोड कर सकते है। इस एप्प के अंदर आपको बहुत सारे फीचर मिल जायेंगे। 

आप इस एप्प के अंदर वीडियो फाइल को 240p से लेकर 4k फाइल फॉर्मेट तक डाउनलोड कर सकते है। आपका डाउनलोड किया हुआ हर एक वीडियो आपके मेमोरी में सेव हो जाता है। 

आप इस एप्प का उपयोग करके वीडियो से Mp3 कन्वर्ट कर सकते है। इसके अलावा आपको इसके अंदर बहुत सारे वीडियो मिल जायेंगे जिसे आप वाच कर सकते है। आपको गेम और न्यूज़ मिल जायेंगे इस ऐप के अंदर। 

#5: All Video Downloader – Audio Video Load Karne Wala Apps

All Video Downloader - Audio Video Load Karne Wala Apps

All Video Downloader भी एक अच्छा Audio Video Load Karne Wala Apps है आप किसी भी साइट से वीडियो डाउनलोड कर सकते है इस एप्प के मदद से।

आप अपना डाउनलोडिंग प्रोग्रेस चेक कर सकते है इसके साथ-साथ अगर आपका नेटवर्क चला जाता है। तो ये ऐप आपका वीडियो पॉज कर देता है और जब आपका नेटवर्क फिर से आता है ये ऑटोमेटिक रिज्यूम हो जाता है। 

आप इस एप्प को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। ये एप्प डाउनलोड फ्री है। All Video Downloader एप्लीकेशन का साइज 2.7 MB का है। और 5 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने पहले से ही इस ऐप को इनस्टॉल कर लिए है।

#6: FVD – All Audio Video Download Karne Ka Apps

FVD - All Audio Video Download Karne Ka Apps

अगर आपको All Audio Video Download Karne Ka Apps चाहिए तो इसे इस्तेमाल करें। आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके किसी भी वेब पेज से वीडियो डाउनलोड कर सकते है सिर्फ यूट्यूब वीडियो को छोड़ कर। आप FVD एप्लीकेशन से एक साथ बहुत सारे वीडियो को डाउनलोड कर सकते है। 

आपका डाउनलोड किया हुआ हर एक वीडियो आपके SD कार्ड में सेव होता है। यह एप्प बिलकुल फ्री है और 14 लैंग्वेज सपोर्ट करता है। 

7.4 MB का डाउनलोड साइज है इसका प्ले स्टोर में और 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किये है। 

#7: Fast Vid – Video Download Karne Ke Liye Apps

Fast Vid - Video Download Karne Ke Liye Apps

यह एक सबसे अच्छा Video Download Karne Ke Liye Apps है। अगर आप कुछ ऐसे एप्लीकेशन के तलाश में हैं। जिसमे आप सिर्फ फेसबुक वीडियो ही डाउनलोड कर सकते है तो फ़ास्ट विड सबसे अच्छा फेसबुक वीडियो डौन्लोडिंग एप्प है। 

इस एप्प से वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको इसमें लॉगिन होने की कोई आवश्यकता नहीं है। आप बस जिस किसी फेसबुक वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है उसका लिंक कॉपी करे और इस ऐप के अंदर उस लिंक को पेस्ट करके डाउनलोड बटन पे क्लिक करे आपका वीडियो डाउनलोड हो जायेगा और आपके फ़ोन स्टोरेज में सेव हो जायेगा। 

10 करोड़ से भी ज्यादा इस एप्लीकेशन के एक्टिव इंस्टालेशन है और 6.8 MB का ये एप्प है। आप प्ले स्टोर से इसको डाउनलोड करके फेसबुक वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते है। 

#8: Videoder – Video Gana Load Karne Wala Apps

Videoder - Video Gana Load Karne Wala Apps

यह एक बेस्ट Video Gana Load Karne Wala Apps है। Videoder सबसे अच्छा यूट्यूब वीडियो डाउनलोडिंग ऐप है। लेकिन आपको यह एप्प प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा। आप इसे ऑफिशियल साइट से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते है। 

यह एप्लीकेशन बिलकुल फ्री है। आप इस ऐप के जरिये कोई भी यूट्यूब वीडियो 4k में डाउनलोड कर सकते है। और एक साथ बहुत सारे वीडियो को डाउनलोड कर सकते है। इसमें सबसे फ़ास्ट वीडियो डाउनलोड होता है। 

आपको यह एप्लीकेशन एंड्राइड, मैक और विंडोज के लिए मिल जायेगा। 

FAQs:- Video Gana Load Karne Wala Apps

बेस्ट विडीयो डाउनलोड करने वाला ऐप?

बेस्ट विडीयो डाउनलोड करने वाला ऐप Snaptube, Vidmate, Tubemate ऐप सबसे अच्छा विडीयो डाउनलोड करने वाला ऐप है।

ऑडियो वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स

अगर आपको ऑडियो वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स चाहिए तो आप Tubemate ऐप को डाउनलोड कर सकते है।

वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप्स की जानकारी में

तो, दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको कुछ बेहतरीन Video Download Karne Wala Apps 2024 के बारे में आपको जानकारी दिया है। अगर आपको किसी वीडियोस को या किसी भी सोशल मीडिया साईट विडियो डाउनलोड करना है। तो इन वीडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते है।

इसे वीडियो डाउनलोड करने का आसान तरीका कोई और नहीं है। आप आसानी से इन एप्लीकेशन को इनस्टॉल करके कोई भी वीडियो डाउनलोड को चुटकियों में डाउनलोड कर सकते है और ऑफलाइन प्ले कर सकते है।

आपको हमारा लेख कितना इन्फोर्मटिव लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये और ऐसे ही शानदार लेख पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग को जरूर सब्सक्राइब और बुकमार्क कर ले। और इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड सर्किल में जरूर साझा करें।

😎 आर्टिकल अपने दोस्त को भेजे:
earnmaniya.com

EarnManiya.com एक बढ़िया हिंदी ब्लॉग है जिसपर Online Paise Kaise Kamaye, Paisa Kamane Wala Games और Paisa Kamane Wala App Download की जानकारी दे रही है। अगर आपको घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना है तो EarnManiya.com को Follow कर सकते है।

error: Content is protected !!